<p style="text-align: justify;"><strong>E-Commerce Company Festive Sale:</strong> नवरात्रि (Navratri 2022) के साथ ही देश में फेस्टिव सीजन (Festive Season) की शुरुआत हो जाएगी. इसके बाद दुर्गा पूजा, धनतेरस, दिवाली और भैया दूज जैसे त्योहार मनाए जाएंगे. त्योहारी सीजन में लोग जमकर शॉपिंग करते हैं. इस कारण बहुत सी ई-कॉमर्स कंपनियां कस्टमर्स को आकर्षित करने के लिए फेस्टिवल सेल लेकर आती हैं. इसमें ग्राहकों को भारी छूट दी जाती है.</p> <p style="text-align: justify;">पिछले कुछ समय में कई बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियां जैसे अमेजन, Meesho आदि ने फेस्टिव सेल (Festival Sale) की शुरुआत की है. इन कंपनियों से ग्राहकों की ओर से अच्छा खासा रिस्पांस मिल रहा है जिस कारण इन कंपनियों के बीच काफी उत्साह है. सेल की खास बात ये है कि इसमें दूसरे और तीसरी श्रेणी के शहरों के लोग बड़े शहरों के मुकाबले ज्यादा जमकर शॉपिंग कर रहे हैं.</p> <p style="text-align: justify;"><strong>Amazon की पहुंच दूसरे और तीसरे श्रेणी के शहरों में बढ़ी</strong><br />अमेजन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल (Amazon Great Indian Festival Sale) को ग्राहकों से बहुत अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. पिछले 36 घंटे में मिले ऑर्डर से यह पता चलता है कि बड़े शहरों के मुकाबले छोटे शहरों के लोग इस फेस्टिवल सेल में ज्यादा खरीदारी कर रहे हैं. अमेजन के प्रवक्ता ने इस मामले पर जानकारी देते हुए कहा कि कुल सेल में हुई शॉपिंग में से 75% दूसरे और तीसरे श्रेणी के शहरों के ऑर्डर हैं. ऐसे में अमेजन की रीच पिछले साल के मुकाबले छोटे शहरों में दोगुने से ज्यादा हो गई है.</p> <p style="text-align: justify;"><strong>अमेजन की सेल 23 सितंबर से हुई शुरू</strong><br />अमेजन ने 23 सितंबर 2022 से सेल शुरू की है और यह <a title="दिवाली" href="https://ift.tt/nw6rBTb" data-type="interlinkingkeywords">दिवाली</a> से पहले तक चालू रहेगा. कंपनी के मुताबिक सेल शुरू होने के केवल 36 घंटे के अंदर ही 10 लाख से अधिक प्रोडक्ट्स के ऑर्डर मिले हैं. अमेजन के कारोबार और कंट्री मैनेजर ने बताया कि अमेजन देश के छोटे कारोबारी, महिलाओं के बिजनेस आदि को अपने प्लेटफार्म से जोड़ने की कोशिश कर रहा है. इससे ग्राहकों और व्यापारियों दोनों को ही बहुत लाभ होगा.</p> <p style="text-align: justify;"><strong>Meesho को भी मिल रहा तगड़ा रिस्पांस</strong><br />देश की एक और बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Meesho को कस्टमर्स के जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है. कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए 5 दिन के सेल में अबतक कुल 87.6 लाख ऑर्डर कंपनी को मिले हैं. ऐसे में पिछले साल के मुकाबले इस साल 80% की बढ़त दर्ज की गई है. कंपनी ने इस मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि बड़े शहरों के मुकाबले दूसरे, तीसरे और चौथे श्रेणी के शहरों के कस्टमर्स शॉपिंग करने में ज्यादा उत्साह दिखा रहे हैं.</p> <p style="text-align: justify;"><strong>ये भी पढ़ें-</strong></p> <p style="text-align: justify;"><a href="https://ift.tt/QOyLtfm Price Weekly: त्योहारों से पहले सोना हुआ महंगा, चांदी हुई सस्ती! चेक करें पूरे हफ्ते के सर्राफा मार्केट का हाल</strong></a></p> <p style="text-align: justify;"><a href="https://ift.tt/2nICO6l Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के नए प्राइस जारी! कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बाद क्या सस्ता हो गया तेल?</strong></a></p>
from business https://ift.tt/T9uoyGP
from business https://ift.tt/T9uoyGP